विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में अग्रिम भूमिका निभाई की हिमाचल भाजपा : सुरेश कश्यप

शिमला, भाजपा प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, मंत्रीगण, विधायक, 2017 के प्रत्याशी, सभी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी , जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों की बैठक आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं संसद सुरेश कश्यप की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई , इस बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ,प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन एवं राज्यसभा के सदस्य डॉ अनिल जैन, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल एवं भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा विशेष रूप में उपस्थित रहे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड -19 टीकाकरण अभियान चल रहा है । देश में अभी तक 2 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड -19 वैक्सीन लग चुका है तथा ‘ वसुधैव कुटुम्बकम ‘ की भावना को चरितार्थ करते हुए 6.5 करोड़ से अधिक वैक्सीन 47 देशों को भेजी जा चुकी है । सभी देशवासी इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा आज वो वैज्ञानिक , वैक्सीन रिसर्च से जुड़े लोग विशेष रूप से प्रशंसा के हकदार हैं , जो बीते कई महीनों से कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में जुटे थे , दिन – रात जुटे थे । ना उन्होंने त्यौहार देखा है , ना उन्होंने दिन देखा है , ना उन्होंने रात देखी है । आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में बरसों लग जाते हैं । लेकिन इतने कम समय में एक नहीं दो – दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई है । इतना ही नहीं कई और वैक्सीन पर भी काम तेजी से चल रहा है । यह भारत के सामर्थ्य , भारत की वैज्ञानिक दक्षता , भारत के टैलेंट का जीता जागता सबूत है ।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए कहा कि ‘ सेवा ही संगठन ‘ हमारा सदैव मूलमंत्र रहा है । जिस प्रकार से भाजपा ने कोविड-19 संकटकाल मे सेवा कार्य किये थे उसी प्रकार से इस टीकाकरण अभियान में भी भाजपा एकजुटता से कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष रतनपाल सिंह और सह प्रभारी सह मीडिया प्रभारी सुमित शर्मा रहेंगे।
कोविड-19 टीकाकरण अभियान के राष्ट्रीय संयोजक डॉ अनिल जैन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी से लड़ने के लिए फ्रंट फुट पर कार्य किया है उसी प्रकार से भाजपा के कार्यकर्ता भी जनसेवा का कार्यक्रम चलाएंगे।
उन्होंने कहा की भाजपा टीकाकरण अभियान हेतु घर – घर संपर्क जागरूकता करेगी और 11 जनसंपर्क अभियान चलाएगी, 60 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले तथा 45 वर्ष से ज्यादा आयु वाले जिन्हें बीमारी है वह कोविड -19 टीकाकरण करा सकते हैं उनको प्रेरित किया जाएगा  ।
उन्होंने कहा CoWIN पोर्टल तथा आरोग्य सेतु ऐप जिसमें CoWIN ऐप को इंटिग्रेट किया गया है , कम्प्यूटर तथा मोबाइल के माध्यम से आवश्यक डाक्यूमेंट के साथ सभी का रजिस्ट्रेशन कराने में मदद भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे।
पार्टी के सभी मंडलों में सार्वजनिक स्थान , टीकाकरण केन्द्र पर हेल्प डेस्क लगाकर इस अभियान में हम सभी सहयोग करें ।
उन्होंने बताया की वरिष्ठ नागरिक तथा बीमार व्यक्तियों को अस्पताल या टीकाकरण केन्द्र तक ले जाना व उन्हें घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करना हमारा कार्य रहेगा ।
टीकाकरण केन्द्र पर स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था वह अन्य व्यवस्था की देखरेख का कार्य मैं भाजपा के कार्यकर्ता सहयोग करेंगे ।
मानवीय पहलुओं पर ध्यान देते हुए पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि अस्पताल या  टीकाकरण केन्द्र पर जाकर लोगों की सहायता करें ।  पार्टी का चिकित्सा प्रकोष्ठ इस टीकाकरण अभियान में पूरी सक्रियता के साथ लोगों की सहायता करेगा और अग्रिम भूमिका निभाएगा ।
उन्होंने बताया कि सभी सांसद , विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि मानव सेवा अभियान के इस कार्य में बढ़चढ़ कर भाग लें तथा पार्टी के सभी पदाधिकारियो की योजनाबद्ध तरीके से इस अभियान में प्रभावी एवं महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी ।
भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा का संगठन बूथ स्तर तक हिमाचल प्रदेश में सक्रिय है और यह अभियान पूर्ण रूप से सफल होगा।