विभिन्न कार्यों पर 91 लाख खर्च करेगी पंचायत समिति संगड़ाह:मेला राम शर्मा

संगड़ाह:  पंचायत समिति संगड़ाह द्वारा इस साल विभिन्न विकास कार्यों पर कुल 91 लाख के करीब की राशि खर्च की जाएगी। उक्त रकम में से 37 लाख का बजट वित्त वर्ष 2020-21 का है, जो हाल ही में मिला है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2021-22 का भी 54 लाख उपलब्ध हो चुका है। बीडीसी अध्यक्ष मेलाराम शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई समिति की बैठक में सभी 17 सदस्य मौजूद रहे।

इस दौरान 15वें वित्त आयोग के तहत करीब 91 लाख के विभिन्न विकास कार्यों के शैल्फ को स्वीकृत दी गई। पंचायत समिति अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने बीडीसी सदस्य बताया कि, पहली बार बीडीसी के माध्यम से उपलब्ध होने वाले बजट के 30 फीसदी हिस्से को समिति द्वारा खुद ही खर्च किया जाएगा। समिति के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों के चेक बीडीसी अध्यक्ष तथा सचिव एवं पंचायत इंस्पेक्टर द्वारा काटे जाएंगे।

पहली बार बजट मिलने पर किया केंद्र सरकार का धन्यवाद

पंचायत समिति के माध्यम से पहली बार बजट उपलब्ध करवाने के लिए उन्होने प्रदेश व केंद्र सरकार का धन्यवाद किया। बीडीसी अध्यक्ष अध्यक्ष ने विकास खंड संगड़ाह की 44 पंचायतों में लंबित पड़े सभी विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, मौजूदा काम पूरे होने पर ही अगले साल बजट का प्रावधान किया जाएगा।