लेफ्टिनेंट जनरल राज शुक्ला विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) स्थित सेना प्रशिक्षण कमान, आर्टरैक (R-Track Shimla) में सेवारत लेफ्टिनेंट जनरल राज शुक्ला (वाईएसएम, एसएम, एडीसी, जीओसी) को परम विशिष्ट सेवा मेडल (Medal) से नवाजा गया है. 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया.

लेफ्टिनेंट जनरल राज शुक्ला 1 मई 2020 से सेना प्रशिक्षण कमान में सेवारत हैं. यह सम्मान (Honor) उन्हें सेना में अनुकरणीय सेवा करने के लिए प्रदान किया गया है. लेफ्टिनेंट जनरल शुक्ला देश के विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं दे चुके हैं.जिन भी क्षेत्रों का उन्हें दायित्व सौंपा गया, उसे बखूबी निभाया है और हर बार अपने शौर्य और कौशल का परिचय दिया है

39 वर्षों में कई मोर्चे पर अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान की
लेफ्टिनेंट जनरल राज शुक्ला का सैन्य करियर अब तक शानदार रहा है. करियर के 39 वर्षों में कई मोर्चे पर अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान की हैं. जनरल शुक्ला ने आतंकवाद विरोधी अभियानों में इन्फेंट्री ब्रिगेड की कमान, कश्मीर घाटी में एक इन्फैंट्री डिवीजन, नियंत्रण रेखा और पश्चिमी क्षेत्र में एक कोर के साथ शामिल करने के लिए चुनौतीपूर्ण कमांड असाइनमेंट का कार्य किया. लेफ्टिनेंट जनरल राज शुक्ला ने सेना मुख्यालय में सैन्य संचालन निदेशालय और महानिदेशक नियोजन योजना में सैन्य कर्मचारियों के महत्वपूर्ण पद संभाले. जनरल शुक्ला ने एक मई 2020 को सेना प्रशिक्षण कमान आर्टरैक में नियुक्ति प्राप्त की. जनरल सशस्त्र बलों के प्रशिक्षण से लेकर शिक्षाशास्त्र के पुनर्गठन, त्रि-सेवाओं के एकीकरण से संबंधित मुद्दों के अलावा भविष्य की प्रौद्योगिकियों को शामिल करने के साथ-साथ जनरल शुक्ला विभिन्न सिद्धांत एवं मुद्दों का गहराई से समाधान कर चुके हैं.