राम मंदिर वहीं बनेगा, जो गौरव की बात : प्रवीण तोगड़िया

0
3

खटीमा/गदरपुर: राम मंदिर आंदोलन के दौर में सक्रिय रहे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि हिंदू समाज ने 450 साल तक स्वाभिमान की लड़ाई जारी रखी और अब राम मंदिर वहीं बनेगा, जो गौरव की बात है। राम मंदिर बन रहा है लेकिन राम राज्य का संकल्प अधूरा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से राम राज्य बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

शुक्रवार को शाहजहांपुर से पूरनपुर-झनकईया होकर हल्द्वानी जाते समय अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद अध्यक्ष तोगड़िया का कार्यकर्ताओं ने मेलाघाट के अशोक फार्म में स्वागत किया। इसके बाद लोहियाहेड रोड पर एक बरात घर में कार्यकर्ता मिलन एवं पत्रकार वार्ता की। तोगड़िया ने कहा कि सत्ता में आते ही लोग राम मंदिर को भूल गए थे। यह तो सुप्रीम कोर्ट का दिया हुआ न्याय है।

अब हम लाखों गांवों में गरीबी मुक्त भारत, कर्ज मुक्त किसान, सुरक्षित महिला आदि को लेकर हिंदुओं को जगा रहे हैं। इससे सरकार की आर्थिक नीतियों में परिवर्तन आएगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बन रहा है लेकिन राम राज्य अधूरा है। उन्होंने आह्वान किया कि मजदूर परिषद, छात्र परिषद, महिला परिषद आदि सभी संगठन हिंदुओं को आगे बढ़ाने का काम करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक लाख घरों से एक मुट्ठी अनाज लेकर प्रति माह पूर्णिमा के दिन एकत्र कर गरीबों को देने और कोई भूखा नहीं सोएगा, इस सूत्र पर कार्य तेज करने का आह्वान किया।