राजधानी शिमला में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजार बंद रहा

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल की राजधानी शिमला में जिला प्रशासन के फैसले के अनुसार रविवार सुबह से ही बाजार बंद रहे। प्रशासन ने आगामी आदेशों तक हर रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, जरूरी वस्तुओं जैसे दूध, दही, दवाइयों, सब्जी और ग्रोसरी की दुकानें, मीट, रेस्तरां और ढाबे खुले रहेंगे। यह आदेश पूरे जिले में लागू किया गया है।
कारोबारियों ने बाजार बंद रखने का समर्थन
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के ज्यादातर कारोबारियों ने बाजार बंद रखने का समर्थन किया। रविवार को भी बाजार बंद रहे। त्योहारी सीजन में शहर के कारोबारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने रविवार को बाजार खुले रखने की अनुमति दी थी। लेकिन इस रविवार से यह अनुमति नहीं मिलेगी। कारोबारियों ने भी इस बार रविवार को बाजार खुला रखने की अनुमति नहीं मांगी है। इनका कहना है कि श्रम कानूनों को लागू करने और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बाजार बंद रखना जरूरी है।
शिमला व्यापार मंडल पुलिस विभाग के साथ मिलकर शहर में जागरूकता अभियान चला रहा। इसके तहत शहर की दुकानों के बाहर जागरूकता वाले स्टीकर लगाए जा रहे हैं। इसमें कारोबारियों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी कायम रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।