राजगढ़ में एक साथ 11 कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

राजगढ़ (सिरमौर)। जनपद सिरमौर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इस बीच राजगढ़ कस्बे में एक साथ 11 कारोबारियों के संक्रमण की चपेट में आने से हड़कंप मच गया है। सिविल अस्पताल राजगढ़ में कोरोना के 65 रेपिड एंटीजन सैंपल लिए गए थे जिसमें से 11 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 54 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई।

पॉजिटिव लोगों में अधिकतर दुकानदार हैं। इसके कारण इनके संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या काफी अधिक होने की आशंका जताई जा रही है।
स्थानीय प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की आशंका पर सभी दुकानदारों के कोरोना सैंपल लिए जाने के निर्देश दिए थे। इसके पश्चात कुछ दुकानदारों ने टेस्ट करवाए। पॉजिटिव आए 11 लोगों में से आठ लोग दुकानदार हैं जबकि अन्य कोई व्यवसाय करने वाले है। इतने अधिक मामले एक साथ आने से शहर में हड़कंप मच गया है।
स्थानीय प्रशासन ने आगामी दो दिनों के लिए बाजार बंद किए जाने की कवायद शुरू कर दी है। एसडीएम नरेश वर्मा ने बताया कि स्थानीय अस्पताल के चिकित्सकों ने दुकानदारों के माध्यम से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के चलते सभी के टेस्ट लिए जाने की संस्तुति की थी जिस पर उन्होंने सभी के कोरोना टेस्ट किए जाने के निर्देश दिए थे। इसके पश्चात कुछ दुकानदारों के टेस्ट लिए गए थे। उन्होंने बताया कि वह व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से मिलकर बाजार को कम से कम आगामी दो दिनों तक बंद करने का निर्णय लेंगे ताकि कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ी जा सके। इसके अतिरिक्त बाजार को सैनिटाइज भी करवाया जाएगा। इसके निर्देश दिए गए हैं।