ये हैं साल 2020 के सबसे अमीर भारतीय खिलाड़ी, विराट नहीं इस गेंदबाज ने की सर्वाधिक कमाई

बुमराह साल 2020 में सबसे अधिक कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जबकि कप्तान विराट कोहली इस बार दूसरे स्थान पर रहे। वर्ष की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बुमराह ने 1.50 करोड़ रुपये की कमाई की। बात करें कोहली की तो वह इस मामले में पहले स्थान पर हो सकते थे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच से हटने की वजह से उन्हें दूसरे स्थान पर रहना पड़ा।

बुमराह इस वक्त बीसीसीआई के ए + अनुबंध पाने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक हैं, उन्होंने 2020 में चार टेस्ट, नौ वनडे और 8 टी-20 मुकाबले खेले।
गौरतलब है कि एक भारतीय खिलाड़ी को प्रत्येक टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई की तरफ से 15 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। जबकि एक वनडे के लिए 6 लाख रुपये की राशि मिलती है। वहीं प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय टी-20 के लिए खिलाड़ियों को 3 लाख रुपये मिलते हैं। 2020 में, बुमराह ने बीसीसीआई (वार्षिक अनुबंध शुल्क को छोड़कर) से 1.38 करोड़ रुपये कमाए।

उधर तीन टेस्ट, नौ वनडे और 10 टी-20 मुकाबले खेलने वाले कोहली ने 1.29 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि अगर वह मौजूदा बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा होते तो कमाई करने के मामले में शीर्ष पर होते।