युवा सेवा एवं खेल विभाग ने नशा मुक्ति जागरूकता अभियान आयोजित

0
1

सराहां (संजय):युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा शिव मंदिर महेंदोबाग मैं विभाग के तत्वाधान से शिव मंदिर के प्रांगण में नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के तहत जागरूक शिविर व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।जिसमें युवा व युवतियों द्वारा लोक नृत्य,कविताएं,नाटक व भाषण के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने का आग्रह किया।

इस कार्यक्रम में आयुष,तृप्ति,काजल,पायल व साक्षी ने नशे से दूर रहने को लेकर कविताओं के माध्यम से लोगों को जागरूक किया वही पायल, इशिका, अमन, सुजल, साक्षी ,कोमल तथा हेमलता ने भाषणों के माध्यम से नशे के दुष्प्रभाव से बचने को लेकर लोगों को जागरूक किया इस। अवसर पर ताराचंद,विक्रम सिंह, शिशुपाल ने गाने के माध्यम से अनुराग गौतम व अभिनव ने हरमोनिया व बांसुरी वादन के माध्यम से लोगों को नशे से दूर रहने अपील की वहल जागरूक किया। इस अवसर पर साक्षी इशिका, कोमल, पायल व काजल एवं सहेलियों ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया जिसके माध्यम से लोगों को जागरूक किया।इस मौके पर मुख्य अतिथि समाजसेवी बाबू राम शास्त्री व कथाड़ पंचायत के प्रधान हेमंत अत्री ने संयुक्त रूप से लोगों को अपील की कि दिन प्रतिदिन नशे का प्रभाव समाज पर पड़ता जा रहा है इसलिए अपने परिवार व क्षेत्र को व खासकर युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जाए ।

उन्होंने अपील की कि घर व गांव में होने वाले शादी समारोह व अन्य समारोह में भी नशे का सेवन ना ही कराया जाए तो समाज को हम सुधारने में मदद कर सकते हैं उन्होंने कहा कि खासतौर पर युवा पीढ़ी के सामने नशे का सेवन नहीं किया जाए।इस मौके पर जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के पच्छाद के युवा वीरेंद्र दत्त ने भी अपने विचार रखे।इस मौके पर ज्ञान गौतम, मदनलाल, कल्याण सिंह, रमेश दत्त, मदनलाल, ओम दत्त, इंद्रजीत व प्रेम दत्त समेत लोग मौजूद थे।