मोस्ट विवेशियस ‘मिस हिमाचल 2020’ का आयोजन किया गया

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) में मोस्ट विवेशियस ‘मिस हिमाचल 2020’ (Miss Himachal Pradesh 2020) का आयोजन किया गया. इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट (Beauty Contest) में मंडी जिला (Mandi District) के सुंदरनगर कस्बे की 19 वर्षीय कृतिका ठाकुर (Kritika Thakur) ने पहला स्थान हासिल किया. खास बात है कि कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर इस प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया गया था. बसंत रिजॉर्ट में सोमवार को आयोजित हुए इस सौंदर्य प्रतियोगिता में 45 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था जिनमें ‘मिस हिमाचल 2020’ का ताज कृतिका के नाम सजा है. जबकि प्रथम रनरअप रूंजन रामता और सेकेंड रनरअप रेणुका चौहान रहीं.

ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद मिस हिमाचल विनर कृतिका ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक मुहिम ‘लैटस टाॅक अबाउट इट’ चलाई है, जो लड़के-लड़कियों सभी के लिए है. उन्होंने कहा कि इसमें जेंडर के बारे में बात की गई है. वो मानती हैं कि लड़का और लड़की दोनों एक समान हैं. कृतिका ने कहा कि इसी थीम को लेकर उन्होंने कॉम्पीटिशन में डांस परफॉर्म किया और फर्स्ट पोजीशन हासिल किया.

कृतिका ने कहा कि कोविड-19 में प्रतियोगिता में हिस्सा लेना बहुत मुश्किल था लेकिन उन्होंने पूरे एहतियात बरतते हुए इसमें पार्टिसिपेट किया. उन्होंने बताया कि हिमाचली लड़कियों में भी मॉडलिंग और फैशन के लिए बहुत क्रेज है, और हिमाचली लड़कियां के टैलेंट को केवल तराशने की जरूरत है.