मुख्यमंत्री ने रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में किया घोषणाओं का अंबाार

नाहन:  हिमाचल के मुख्यमंत्री ने रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में घोषणाओं का अंबाार लगाया है। नौहराधार में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नौहराधार में डिग्री काॅलेज खोलने का ऐलान किया है। इसके अलावा हरिपुरधार में बिजली बोर्ड के एसडीओ कार्यालय को मंजूरी दी है। हरिपुरधार में 33 केवी सब स्टेशन की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने चाड़ना में 132 केवी सब स्टेशन के अलावा अटल आदर्श विद्यालय का भी ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा नौहराधार में 80 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकापर्ण व शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित किया जा रहा था। मुख्यमंत्री ने गत्ताधार में जलशक्ति विभाग का जेई सेक्शन खोलने का भी ऐलान किया है। अरट में स्वास्थ्य उपकेंद्र व बोगधार में तीन ट्रेड की आईटीआई की घोषणा भी की है। इसके अलावा हरिपुरधार में तीन अतिरिक्त कमरों के निर्माण की भी घोषणा की। सीएम ने नहरस्वार स्कूल का दर्जा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करने का ऐलान भी किया है। इसके अलावा संगड़ाह के प्राइमरी स्कूल व पनियाली स्कूल को भी अपग्रेड किया गया है।

मुख्यमंत्री ने हरिपुरधार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर दिया है। भराड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की घोषणा हुई है। चाडना में पशुपालन डिस्पेंसरी का दर्जा बढ़ाकर अस्पताल का कर दिया गया है। अरट में स्वास्थ्य उपकेंद्र की घोषणा हुई है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार अगले महीने की 27 तारीख को अपने कार्यकाल के चार साल पूरा करने वाली है। ये वर्ष उपलब्धियों भरे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार ने वोट बैंक पर नजर रखकर राज्य की जनता को बेवकफ बनाया है।

बता दें कि इससे पूर्व शिलाई विधानसभा क्षेत्र में भी अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आश्चर्यचकित करने वाली विकासात्मक घोषणाएं की थी। अब चूंकि रविवार को मुख्यमंत्री का नाहन विधानसभा क्षेत्र में भी प्रवास है, लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री नाहन विधानसभा क्षेत्र को भी विकासात्मक योजनाओं की सौगात देंगे।