मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, हार पर किसी को दोष नहीं, अब आगे बढ़ेंगे

भाजपा कार्यसमिति में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हमें बिना दोषारोपण से उपचुनाव परिणाम की जिम्मेदारी लेते हुए सकारात्मकता से आगे बढऩा होगा। मुख्यमंत्री जयराम ने उपस्थित पदाधिकारियों का आह्वान किया कि बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता से संवाद और संपर्क को बढ़ाना होगा। दोबारा सरकार बनाने के मिथक को तोडऩा होगा। उन्होंने कार्यकर्ता को गिरकर उठना और आगे बढऩा के ध्येय वाक्य को जीवन में आत्मसात करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मिशन 2022 को रिपीट करने के लिए कमर कसकर तैयार रहने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि हिमाचल भाजपा ने कई उतार चढ़ाव से होते हुए न सिर्फ प्रदेश में, बल्कि देश में भी अपनी अग्रणी भूमिका निभाई है। जयराम ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति की इस बैठक में संगठनकर्ता आधारित पार्टी में कार्यकर्ता की सक्रिय भूमिका पर बल देने की बात कही। वहीं, जयराम ने कार्यकर्ताओं को सरकार के विकास कार्यों को आमजन तक पहुंचाने में अपनी सक्रिय भूमिका को अदा करने का आह्वान किया। साथ ही सरकार, संगठन और कार्यकर्ता में आपसी संवाद व संपर्क बना रहे, उस ओर बल देना होगा।

6.10 लाख को 2600 करोड़ लाभ दिया

जयराम ठाकुर ने कहा कि मिशन 2022 में जीत के लिए आने वाला समय चुनौतियों से भरा होगा लेकिन संगठन व कार्यकर्ताओं के बल पर इन चुनौतियों को पार पाने में सफल होंगे। विपक्ष तथ्यरहित मुद्दों के साथ समाज को भृमित कर रहा है। कार्यकर्ता सरकार के विकास कार्यों के आंकड़ों को आमजन तक पहुंचाने में अपनी भूमिका अदा करे। प्रदेश के लगभग 6.10 लाख लाभार्थियों पर 2600 करोड़ खर्च कर भाजपा सरकार ने जरूरतमंदों की मदद को हाथ बढ़ाया है।

नड्डा के संबोधन से माहौल बदला

जयराम ने कहा के भाजपा वर्ष 2022 में सरकार के विकास कार्यों और संगठन के दम पर मिशन रिपीट करने में सफल होगी। उन्होंने प्रदेश कार्यसमिति के उदघाटन सत्र में जेपी नड्डा के संबोधन से कार्यकर्ता में सकारात्मक माहौल बनेगा। साथ ही सौदान सिंह, अविनाश राय खन्ना और संजय टंडन का भी उपस्थित कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करने के किये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा जहां देशभर में हिमाचल भाजपा के संगठन मॉडल को देश में प्रतिस्थापित किया जा रहा है, उसके लिए संगठन महामंत्री की प्रंशसा की।