मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पंचायत समिति सगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने की मुलाक़ात

पंचायत समिति सगड़ाह के अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने आज शिमला में मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर से उनके सरकारी आवास ओकओबर में भेंट की और मुख्यमंत्री का चूड़धार के चाबधार के लिए सड़क निर्माण हेतु 8 करोड़ 58 लाख रुपए स्वीकृत करने के लिए आभार व्यक्त किया। मेलाराम शर्मा ने बताया कि सिरमौर जिला की सबसे ऊंची चोटी पर स्थित शिव धाम चूड़धार उत्तरी भारत का ऐसा प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल है जहां साल भर में देश विदेश से लाखों श्रद्धालु और सैलानी आते हैं। उन्होंने कहा कि चूड़धार के चाबधार के लिए सड़क निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत होने से यह प्रसिद्ध धार्मिक स्थल सैलानियों श्रद्धालुओं और शिव अनुयायियों के पहुंचने के लिए सुलभ होगा। उन्होंने सरकार से यह भी आग्रह किया है कि चूड़धार के निकट काला बाग के पास मणिमहेश के गौरीकुंड की तर्ज पर एक हेलीपैड भी बनाया जाए ताकि उम्र दराज और चलने में असमर्थ श्रद्धालु और सैलानी भी हेलीकॉप्टर से चूड़धार पहुंचकर भोले शंकर के दर्शन कर सकें।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के उदासीन रवैए के कारण सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चूड़धार आज तक सड़क सुविधा से वंचित रहा है और इसी कारण पर्यटन की दृष्टि से अधिक विकसित नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान सिरमौर से लोक निर्माण विभाग के मुख्य संसदीय सचिव रहे विनय कुमार ने भी इस धार्मिक स्थल को सड़क से जोड़ने के लिए एक पैसा भी स्वीकृत नहीं कराया और अब जब भाजपा सरकार ने 8 करोड़ 58 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है तो विधायक महोदय इसका श्रेय खुद को लेने का अनावश्यक प्रयास कर रहे हैं।

मेलाराम शर्मा ने प्रदेश और केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सड़क के निर्माण से चूड़धार पर्यटन की दृष्टि से ही विकसित नहीं होगा अपितु क्षेत्र के हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से रोजगार भी मिलेगा।मेलाराम शर्मा ने कहा कि चूड़धार के रास्ते में चाबधार क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों को अपना कृषि उत्पाद नौराधार तक लाने के लिए इतना अधिक भाड़ा देना पड़ता है जितना नोहराधार से दिल्ली तक भी नहीं लगता था। इसी समस्या को लेकर इस क्षेत्र के कुछ लोग 124 किलोमीटर की पदयात्रा करके मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर से शिमला में मिले थे।उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से चूड़धार की वादियों में चाबधार के निकट बसने वाले ग्रामीणों को उनके घर द्वार तक परिवहन सुविधा उपलब्ध होगी और उनका कृषि उत्पाद सस्ते भाड़े में मुख्य सड़क मार्ग नोहराधार तक पहुंच पाएगा।

मेलाराम शर्मा ने मुख्यमंत्री से शीघ्र रेणुका क्षेत्र का प्रवास कार्यक्रम बनाने का आग्रह किया ताकि क्षेत्र में तैयार पड़ी करोड़ों रुपए की विकास योजनाएं जनता को समर्पित की जा सके और नई विकास योजनाओं के शिलान्यास हो सके।