माराडोना को श्रद्धांजलि देना पड़ा मेसी को महंगा, येलो कार्ड दिखाकर ठोका गया जुर्माना

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर लियोनेल मेसी ने बीच मैच में श्रद्धांजलि दी थी। अब अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर पर उस खास अंदाज के लिए जुर्माना ठोका गया है। मेसी पर 730 डॉलर यानी तकरीबन 53,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन की कॉम्पिटिशन कमिटी ने मेसी के क्लब बार्सिलोना पर भी 216 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

बता दें कि ओसासुना के खिलाफ बार्सिलोना की 4-0 की जीत के दौरान अंतिम गोल दागने के बाद मेसी ने अपनी जर्सी उतारकर माराडोना की जर्सी दिखाकर अर्जेंटीना के इस महान खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी।

मेसी ने गोल दागने के बाद बार्सिलोना की जर्सी उतार दी और उन्होंने उसके नीचे माराडोना की नेवेल्स ओल्ड ब्वॉयज टीम की लाल और काली जर्सी पहनी हुई थी। मेस्सी ने इसके बाद आसमान की तरफ देखते हुए दोनों हाथों से किस किया।

 

मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना से जुड़ने से पहले नेवेल्स टीम का हिस्सा थे। माराडोना ने अपने शानदार करियर के अंतिम पड़ाव के दौरान 1994 में नेवेल्स की ओर से पांच मैच खेले थे। जर्सी उतारने पर मेसी को येलो कार्ड भी दिखाया गया था। साथ ही साथ उनके फुटबॉल क्लब बार्सिलोना पर भी जुर्माना लगाया गया। हालांकि, फेडरेशन के इस फैसले के खिलाफ मेसी और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब अपील कर सकते हैं।