महिला डॉक्टर कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद निकली कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप मचा

सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में क्षेत्रीय अस्पताल की महिला डॉक्टर कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा कि कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के तीन दिन बाद डॉक्टर की तबीयत हो गई थी. जब तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो डॉक्टर ने कोरोना टेस्ट करवाया और वह संक्रमित पाई गईं.

मीडिया को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कहा कि अस्पताल की एक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं. उन्हें होम आइसोलेट कर दिया है. डॉक्टर को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज भी लगाई जा चुकी हैं. डॉक्टर का कोरोना संक्रमित आना चिंताजनक है. हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में अब तक 54892 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. तीसरे चरण में साठ साल से ऊपर के बुर्जुर्गों को पहली डोज दी जा रही है.

हिमाचल का हाल
हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को 88 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. ऊना 15, सोलन 17, कांगड़ा 11, शिमला 14, सिरमौर 10, हमीरपुर 9, बिलासपुर 6 और कुल्लू में 5 मामले आए हैं. सोलन में सीनियर सेकेंडरी स्कूल धर्मपुर के चार छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. बड़ू साहिब के नर्सिंग कॉलेज में छात्राओं के संक्रमण की चपेट में आने से सिरमौर जिले में सक्रिय मामलों का आंकड़ा बढ़ गया है. शुक्रवार को नर्सिंग कॉलेज की पांच छात्राओं सहित जिले में 10 और लोगों के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि है.