मंडी में एक साथ उड़ान भर सकेंगे दो हेलीकॉप्टर

हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी मंडी के कांगणीधार हेलीपोर्ट में अब एक साथ दो हेलीकाप्टर उड़ान भर सकेंगे और एक साथ लैंडिंग भी कर सकेंगे। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के निर्देश पर हेलीपोर्ट साइट पर बन रहे टर्मिनल भवन की साइट को बदला गया है। जिला पर्यटन अधिकारी पंकज शर्मा ने कहा कि टर्मिनल भवन की साइट में बदलाव किया गया है। साइट बदलने से पहले टर्मिनल के निर्माण में बीस लाख की राशि खर्च की गई है।

इस भवन का काम 25 फरवरी 2020 को अवार्ड हुआ था, जिसे पूरा करने के लिए 12 महीने का समय दिया गया था। हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए करीब चार करोड़ की राशि का बजट अवार्ड किया गया है।  उल्लेखनीय है कि पर्यटन विकास के लिए हिमाचल सरकार ने हेली टैक्सी सेवा के विस्तार के लिए उड़ान-2 योजना बनाई है। सूबे में हेलीपैड की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उड़ान-2 में शिमला और धर्मशाला से मनाली के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। इन तीनों शहरों की प्रत्येक उड़ान का केंद्र कांगणीधार होगा।

कांगणीधार की सुंदरता के कायल हैं पीएम मोदी
10 मई 2019 को लोकसभा चुनाव की रैली को संबोधित करने मंडी पहुंचे पीएम मोदी कांगणीधार की सुंदरता के कायल दिखे थे। चॉपर से उतरकर उन्होंने चुनावी व्यस्तता के बीच कुछ तस्वीरें खींचीं थीं। पीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में इन तस्वीरों को पोस्ट कर लिखा था – ‘मंडी में चुनावी प्रचार रैली के दौरान मनोरम दृश्यों के कुछ क्लिक’।