बॉलीवुड: करोड़ों का पटौदी पैलेस दोबारा खरीदने पर सैफ अली खान का जवाब, बोले- मैंने इसे फिर से नहीं खरीदा, बल्कि लीज चुकाई

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म भूत पुलिस के प्रमोशन में बिजी है। हाल ही में इस सिलिसिले में एक न्यूज वेबसाइट से हुई बातचीत के दौरान सैफ ने अपने पुश्तैनी महल और खर्चों के बारे में खुलकर बात की। पटौदी पैलेस दोबारा खरीदने को लेकर पूछे गए सवाल पर सैफ ने कहा कि इसे पैलेस को दोबरा खरीदना नहीं कहेंगे। मैंने बस उसकी लीज चुकाई है। दरअसल, हरियाणा के पटौदी में स्थित पटौदी पैलेस लगभग 10 एकड़ में फैला है। इस महल में 150 से ज्यादा कमरे हैं। इसे एक होटल ग्रुप ने लीज पर लिया था, जिसने 2014 तक इसे लग्जरी प्रॉपर्टी के तौर पर ऑपरेट किया।

इस दौरान अभिनेता ने कहा कि कहा- इस देश में आधे से ज्यादा बिजनेसमैन के पास पुश्तैनी जायदाद है और हमारे पास नहीं है। लेकिन, हम उन लोगों से ज्यादा विशेषाधिकार रखते हैं, जो वाकई गरीब हैं।

बातचीत के दौरान सैफ ने कहा कि मैं और मेरे को-स्टार अर्जुन कपूर दोनों ही अपने अधिकारों को जानते हैं। हम मानते हैं कि हम देश के 90 फीसदी या इससे भी ज्यादा लोगों से ज्यादा बेहतर होंगे, इसलिए हम इसके महत्व को भी समझते हैं। मेरी कुछ वित्तीय समस्याएं रही हैं और अभी भी हैं, लेकिन इसकी तुलना बहुत सारे लोगों से नहीं की जा सकती है। क्योंकि अगर मैं ऐसा करता हूं तो ये उन्हें हास्यास्पद लगेगा।

अपने साथ काम कर रहे लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें

सैफ ने कहा कि, “आप अपने आस-पास के लोगों के प्रति दयावान रह सकते हैं। उनका सम्मान कीजिए। हमारे साथ काम करने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार कीजिए। हम ऐसे लोगों के लिए इंश्योरेंस एजेंसी की तरह हैं। टैक्स दीजिए, ऐसे लोगों के बच्चे का खर्च उठाइए और इसी तरह के कामों से अपनी जिम्मेदारी को पूरा करें।”