ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान बिजली गिरने से पश्चिमी बंगाल में शहीद

हिमाचल  प्रदेश के कुल्लू जिला की पीज पंचायत के घुंघर गांव का एक जवान पश्चिमी बंगाल में शहीद हो गया। ड्यूटी पर तैनात इस जवान पर अचानक बिगड़े मौसम के कारण आसमान से बिजली कड़की, देश के एक प्रहरी को ही छीन ले गई। खबर सुनते ही सिर्फ फौजी के घर-परिवार में, बल्कि पूरी घाटी में शोक की लहर ।

महाराजा कोठी वैली में शोक की लहर है। घटना की सूचना परिवार को रविवार रात को मिली। पश्चिम बंगाल के सिंगुर में तैनात बीएसएफ जवान नरेश ठाकुर (41) पुत्र देवी सिंह, निवासी गुंघरा, पीज, महराजा कोठी वैली, कुल्लू रविवार शाम के समय ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान अचानक बिजली गिरने से वह घायल हो गए। उन्हें बीएसएफ के अधिकारी और जवान उपचार के लिए अस्पताल लाए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

नरेश ठाकुर 2004 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। वह अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, दो बेटे, दो भाई तथा दो बहनें छोड़ गए हैं। नरेश ठाकुर के भाई राजू ने बताया कि उनका भाई फरवरी में घर आया था। घर में देव कारज के चलते वह करीब 20 दिन की छुट्टी पर आए थे। बीएसएफ के अधिकारियों ने इस बारे में उन्हें सूचना दी है और जल्द पार्थिव देह कुल्लू लाई जा रही है। उधर, एसडीएम कुल्लू डॉ. अमित गुलेरिया ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तैनात बीएसएफ जवान नरेश ठाकुर की बिजली गिरने से मौत हो गई है। अब उनके पार्थिव शरीर को कुल्लू लाने की प्रक्रिया चल रही है।