बिहार: सड़क हादसे में ट्रक ने16 लोगों को कुचला, 6 लोगों की मौत

बिहार के नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के ताड़पर गांव के पास से आ रही है. यहां एक ओर लोग होली का त्‍योहार मानने की तैयारी में जुटे थे, वहीं दूसरी ओर एक बेकाबू अनियंत्रित ट्रक मिठाई की दुकान में घुस गई. ट्रक ने कुल 16 लोगों को कुचल डाला, जिसमें कुल 6 लोगों (Six Dead) की मौत हो गई.

घटना के बाद एक ओर जहां कुछ लोग स्थानीय पुलिस के मदद से घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजने की काम कर रहे थे, वहीं कुछ लोग ट्रक के अंदर दबे शव को बाहर निकालने में जुटे थे. इसी दौरान हजारों की भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक थाने पर हमला कर दिया. उग्र लोगों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया, फिर थाने पर जमकर पथराव किया. इसके अलावा आक्रोशित ग्रामीणों ने तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष की सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली. हालांकि कुछ ग्रामीणों की पहल पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सर्विस रिवाल्वर को लौटा दिया.

मृतकों की हुई पहचान
घटना के बाद मृतकों की पहचान कर ली गई है. दुर्घटना में जहानाबाद के छोटी अकौना निवासी धीरेंद्र कुमार (12), तेल्हाड़ा के केशो विगहा निवासी कौशल किशोर, तेल्हाड़ा निवासी पल्लू प्रसाद (84), मनोहर बिगहा निवासी प्रदुमन कुमार (16), जहानाबाद जिले के मिल्की पर घोसी निवासी सूरुनहुज जमादार (60) के साथ साथ एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई

सड़क दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना पर जमकर पथराव कर सभी पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों को अंदर बंद होने पर मजबूर कर दिया. थाने में मौजूद एकंगरसराय सीओ, इस्लामपुर थाना की वाहन, अग्निशमन विभाग के एक वाहन, थाने की एक जेनरेटर, तीन बाइक, एक जब्त ऑटो समेत 8 वाहन को आग के हवाले कर दिया.