प्रदेश सरकर की 2 साल पूरे होने पर हुई रैली, अमित शाह ने दी हिमाचल वासियों को बधाई

0
2

जयराम सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा करने पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के नेताओं के बीच संतुलन बनाते दिखे। शाह ने हिमाचल मूल के भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा और सीएम जयराम ठाकुर के साथ केंद्रीय कारपोरेट राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को भी शिमला दौरे के दौरान खास तरजीह दी। यही नहीं, सरकारी स्तर पर भी इस आयोजन में संतुलन बनने का प्रयास नजर आया। रिज, माल रोड समेत कई स्थानों पर सीएम जयराम ठाकुर के साथ-साथ नड्डा और अनुराग के भी कई होर्डिंग नजर आए।

रिज मैदान पर आयोजित रैली के दौरान एम्स और आयुष्मान भारत योजना के जरिये अमित शाह ने कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तारीफ की तो ग्लोबल इन्वेस्टर मीट, जनमंच और दो महीने में 13 हजार करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग करने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की भी पीठ थपथपाई। जयराम के लिए तो शाह ने यह तक कह दिया कि वह खुद भी प्रदेश की सरकारों का हिस्सा रहे हैं, ऐसे में दो महीने में 13 हजार करोड़ का ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह करने पर बधाई भी दी। इस दौरान केंद्र सरकार के आर्थिक विकास की बात कही लेकिन अनुराग का नाम न लेने की कमी को पीटरहॉफ में आयोजित ग्राउंड समारोह के दौरान पूरा कर दिया।

दावा किया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व अनुराग ठाकुर के प्रयास से भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे पहले स्लो डाउन से उबरेगी। जाहिर है, सियासी पंडितों की नजर में यह एक पारखी नेता की खूबी है। विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद नई पीढ़ी की सरकार बनी तो पुराने पुरोधाओं की भौहें तिरछी हो गई थी। बाहर से सब ठीक भले था लेकिन अंदरखाने जयराम, नड्डा और धूमल-अनुराग गुट एक-दूसरे की काट निकालने में जुटे थे। लेकिन शुक्रवार को शाह अपने शिमला दौरे के दौरान ऐसी सभी संभावनाओं व आशंकाओं के बीच सभी नेताओं में संतुलन बनाने का प्रयास किया।