पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने वीरवार को अपना 86वां जन्मदिन मनाया

File Photo

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने वीरवार को अपना 86वां जन्मदिन मनाया। शांता ने कहा कि पालमपुर के एक ज्योतिषी ने उन्हें बताया था कि उनकी उम्र 72 साल से ऊपर नहीं होगी। उन्होंने अपने परिवार को यह बात नहीं बताई थी।
गुरुवार को पालमपुर स्थित अपने निवास पर लोगों के साथ अपना 86वां जन्मदिवस मनाने वाले शांता कुमार ने यह बात अमर उजाला से साझा की। बकौल, शांता उन्होंने 1963 में वकालत शुरू की थी। एक दिन वह पालमपुर में गढ़वाल के मशहूर हो चुके ज्योतिषी के पास कुछ मित्रों के साथ गए थे।

हालांकि, वह इन चीजों से दूर अपने कर्म पर विश्वास रखते हैं। ज्योतिषी ने उनके हाथों की लकीरें देखी तो ज्योतिषी ने पहले उन्हें कहा था कि आपका दिल तो दरिया है, पर इसमें पानी नहीं है।

फिर हाथ उल्टा सीधा कर देखा तो कहा कि उनकी उम्र (शांता) केवल 72 साल है। तब वह ज्योतिषी की बात सुनकर खुश हुए थे कि अभी नौ साल उम्र बाकी है, जबकि 72वां साल लगते ही वह थोड़ा खामोश रहे थे।

परिवार से उन्होंने कुछ नहीं बताया था, जबकि 75 साल शुरू होते ही यह बात पत्नी से बताई थी। लिहाजा, ज्योतिषी की कही हुई बात वह अपने जन्मदिन पर जरूर याद करते हैं।