पीर पंजाल में दोबारा आतंकवाद पनपने की कोशिश, ठोस कदम उठाने होंगे: सनाध्यक्ष

निर्दोष युवकों को बहका कर दक्षिण पीर पंजाल में आतंकवाद को दोबारा जिंदा करने की कोशिश हो रही है।

0
3

पीर पंजाल इलाके में में आतंकी संगठन युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। युवाओं को कट्टरवाद का पाठ पढ़ाकर आतंकी बनाने का प्रयास हो रहा है। निर्दोष युवकों को बहका कर दक्षिण पीर पंजाल में आतंकवाद को दोबारा जिंदा करने की कोशिश हो रही है।
ये जानकारियां सैन्य अधिकारियों ने सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को दी। वह शुक्रवार को राजोरी सेक्टर में सुरक्षा व्यवस्था की मौजूदा स्थिति का जायजा लेने पहुंचे थे। सेनाध्यक्ष ने कहा, हमें ऐसे प्रयासों से निपटने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे। दहशतगर्दों के ऐसे प्रयासों को विफल बनाने के लिए हर जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए।

सेना की उत्तरी कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह के साथ पहुंचे चीफ आफ आर्मी स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने व्हाइट नाइट कोर के अधीन आने वाली यूनिटों का दौरा किया। सेना की तैयारियों की समीक्षा की और जवानों का हौसला बढ़ाया। एलओसी पर मौजूदा हालातों की भी समीक्षा की।

व्हाइट नाइट कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने सेना अध्यक्ष को सेना की तरफ से पाक के सीज फायर का जवाब देने, घुसपैठ रोकने और दुश्मन पर नजर रखने के लिए सेना की तैयारियों से अवगत कराया।