पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन के लिए रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने हिमाचल प्रदेश पंचायती राज (निर्वाचन) नियम 1994 के नियम 30 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पंचायती राज संस्थाओं के आगामी सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं।
उपायुक्त ने इन रिटर्निंग अधिकारियों को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त करने के लिए प्राधिकृत भी किया है।  उन्होंने उक्त निर्वाचन नियमावली के नियम 31 के अन्तर्गत सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को उनके क्षेत्राधिकारी में स्थित मतदान केन्द्रों में मतदान प्रक्रिया के संचालन के लिए पीठासीन अधिकारियों व अपेक्षित संख्या में मतदान अधिकारियों और मतदान कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए भी प्राधिकृत किया है।
उपायुक्त द्वारा जारी कार्यालय आदेश के अनुसार जिला परिषद सोलन के वार्ड संख्या 1 से 4 तथा पंचायत समिति कुनिहार के समस्त वार्डों एवं निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपमण्डलाधिकारी अर्की को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला परिषद सोलन के वार्ड संख्या 5 तथा पंचायत समिति कण्डाघाट के समस्त वार्डों एवं निर्वाचन क्षेत्रांे के लिए उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला परिषद सोलन के वार्ड संख्या 6 व 7 तथा पंचायत समिति सोलन के समस्त वार्डों एवं निर्वाचन क्षेत्रांे के लिए उपमण्डलाधिकारी सोलन को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला परिषद सोलन के वार्ड संख्या 8 से 10 तथा पंचायत समिति धर्मपुर के समस्त वार्डों एवं निर्वाचन क्षेत्रांे के लिए तहसीलदार कसौली को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला परिषद सोलन के वार्ड संख्या 11 से 17 तथा पंचायत समिति नालागढ़ के समस्त वार्डों एवं निर्वाचन क्षेत्रांे के लिए उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला की सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं उप प्रधान तथा सदस्यों के निर्वाचन के लिए सम्बन्धित विकास खण्ड अधिकारियों को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।