नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता प्रदान न करने पर भड़का रोष

नाहन (सिरमौर)। प्रदेश अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन ने अनुबंध और अनुबंध से नियमित कर्मचारियों ने नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता प्रदान न किए जाने पर गहरा असंतोष व्यक्त किया है। संगठन ने जयराम सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

प्रदेश अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन जिला सिरमौर की एक ऑनलाइन बैठक जिला अध्यक्ष नरेश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मनीष गर्ग, महासचिव अनिल सेन, प्रेस सचिव प्रदेश प्रेमपाल पठानिया, गगन, संजीव वर्मा, हितेश कुंडलस, संजीव वर्मा, जय वीर ठाकुर, अतुल भाटिया, प्रवीण शर्मा, सुमित, संतोष, सनी भाटिया, सुमित, अनिल सैनी, विनोद नेगी, अरुण कुमार सहित 35 कर्मचारी एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में वक्ताओं ने उनकी मांग पूरी न होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। वक्ताओं ने कहा कि उनकी प्रमुख मांग नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता और अनुबंध काल को कुल सेवाकाल में जोड़ने के बारे में 100 से अधिक ज्ञापन मुख्यमंत्री को मंत्री, विधायकों, प्रशासन के माध्यम से भेजे जा चुके हैं। सभी विधायकों और मंत्रियों को ज्ञापन दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने मंडी के सरोआ में 16 फरवरी को यह मांग जल्द पूरा करने की बात कही थी लेकिन आज तक उनकी मांग पूरी नहीं की गई।
प्रदेश महासचिव अनिल सेन ने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने सत्ता में आते ही अनुबंध और अनुबंध से नियमित कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता प्रदान करने का वादा किया था। सरकार बने तीन साल बीत चुके हैं, लेकिन उनकी मांग आज भी जस की तस है। सरकार के इस रवैये से वह सभी निराश, हताश और खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।
संगठन ने चेतावनी दी की कि यदि उनकी इस मांग को अविलंब पूरा नहीं किया गया तो वह सभी कोविड संकट टलने के बाद प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल करेंगे।