नाहन नगर परिषद चुनाव में 19357 मतदाता 18 मतदान केन्द्रों में करेगे मत का प्रयोग

नाहन नगर परिषद के चुनाव में कल 19357 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेगें जिसमें 9698 महिलाएं व 9659 पुरुष मतदाता शामिल हैं। यह जानकारी रिटर्निंग अधिकारी एवं उप-मंडलाधिकारी नाहन रजनेश कुमार ने दी।

उन्होनें बताया कि नाहन नगर पालिका परिषद  के 13 वार्डों में मतदान के लिए 18 मतदान  केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसमें वार्ड नंबर 1 ढाबों के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाबों में 2 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसमें कमरा नंबर 1 में मतदाता क्रम संख्या 1 से 841 तक मतदान कर सकेंगे जबकि कमरा नंबर 2 में मतदाता क्रम संख्या 842 से 1630 तक के मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगें इसके अतिरिक्त जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है ऐसे मतदाता जिनकी अनुपूरक क्रम संख्या 1 से 52 है वह भी कमरा नंबर 2 में मतदान कर सकेगें।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 2  हरिपुर के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन में 2 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसके कमरा नंबर 503 में मतदाता क्रम संख्या 1 से 1022 तक मतदान कर सकेंगे जबकि कमरा नंबर 504 में मतदाता क्रम संख्या 1023 से 1917 तक के मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगें इसके अतिरिक्त जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है ऐसे मतदाता जिनकी अनुपूरक क्रम संख्या 1 से 127 है वह भी कमरा नंबर 504 में मतदान कर सकेगें।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 3 शांति संगम के राजकीय प्राथमिक पाठशाला बड़ा चौक नाहन में 2 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसके कमरा नंबर 1 में मतदाता क्रम संख्या 1 से 910 तक मतदान कर सकेंगे जबकि कमरा नंबर 2 में मतदाता क्रम संख्या 911 से 1793 तक के मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगें इसके अतिरिक्त जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है ऐसे मतदाता जिनकी अनुपूरक क्रम संख्या 1 से 124 है वह भी कमरा नंबर 2 में मतदान कर सकेगें।
इसी प्रकार वार्ड नंबर 4 शमशेर गंज के लिए एक मतदान केंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला पूर्विया मोहल्ला नाहन के कमरा नंबर 5 में स्थापित किया गया है जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 883 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 5 अमरपुर के लिए  राजकीय प्राथमिक पाठशाला नजदीक एसएफडीए हाल में 2  मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसके कमरा नंबर 1 में मतदाता क्रम संख्या 1 से 964 तक मतदान कर सकेंगे जबकि कमरा नंबर 2 में मतदाता क्रम संख्या 965 से 1646 तक के मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगें इसके अतिरिक्त जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है ऐसे मतदाता जिनकी अनुपूरक क्रम संख्या 1 से 82 है वह भी कमरा नंबर 2 में मतदान कर सकेगें।

इसी प्रकार वार्ड नं0 6 नया बाजार के लिए शमशेर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र के कमरा नं0 7 में मतदान केंद्र स्थापित किया गया हैं। जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 934 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें। इसी प्रकार वार्ड नं0 7 ऊपरली टोली के लिए कार्यालय नगर पालिका परिषद नाहन के टाउन हॉल में मतदान केंद्र स्थापित किया गया हैं। जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 1247 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।

वार्ड नंबर 8 रानीताल के लिए मतदान केंद्र हिमफैड कार्यालय रानीताल बाग में बनाया गया है जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 1323 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।वार्ड नंबर 9 मियां मंदिर के लिए मतदान केंद्र जेबीटी पाठशाला नाहन के बड़ा हॉल में बनाया गया है जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 1382 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।

वार्ड नंबर 10 कच्चा टैंक के लिए मतदान केंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला कैंट नाहन के कमरा नंबर 2 में स्थापित किया गया है जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 933 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें। वार्ड नंबर 11 जगन्नाथ मंदिर के लिए मतदान केंद्र राजकीय मॉडल प्राथमिक पाठशाला नजदीक गुरुद्वारा नाहन के कमरा नंबर 2 में स्थापित किया गया है तथा जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 1181 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 12 नावनी का बाग के लिए बस अड्डा कच्चा टैंक नाहन की पहली मंजिल में मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसके कमरा नंबर 1 में मतदाता क्रम संख्या 1 से 1070 तक मतदान कर सकेंगे जबकि कमरा नंबर 2 में मतदाता क्रम संख्या 1071 से 2100 तक के मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर सकेंगें इसके अतिरिक्त जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है ऐसे मतदाता जिनकी अनुपूरक क्रम संख्या 1 से 63 है वह भी कमरा नंबर 2 में मतदान कर सकेगें।

वार्ड नंबर 13 बाल्मीकि बस्ती के लिए  मतदान केंद्र पंचायत घर नाहन नजदीक पेट्रोल पंप में स्थापित किया गया है तथा जिसमें मतदाता क्रम संख्या 1 से 1452 मतदाता मतदान कर सकेंगे जिन मतदाताओं के नाम सूची में बाद में शामिल किये गए है वह भी इस मतदान केन्द्र में मतदान कर सकेगें।