नहीं हटेंगी कोविड-19 से बचाव की जानकारी देने वाली होर्डिंग्स, चुनाव आयोग ने जारी किए आदेश

हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग ने सभी जिला उपायुक्तों को आदेश दिए हैं कि चुनाव आचार संहिता लगते ही प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से बचाव की जानकारी देने वाली होर्डिंग नहीं हटाई जाएंगी। प्रदेश में पचास नगर परिषदों और नगर पंचायतों के चुनाव की घोषणा के बाद संबंधित क्षेत्रों में वीरवार से चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है।

इन क्षेत्रों में आचार संहिता लागू होने के बाद राज्य चुनाव आयोग के पास प्रदेश के विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने मामला उठाया था कि क्या सरकार की सभी होर्डिंग तत्काल प्रभाव से हटा दी जाएं। शुक्रवार को जिला हमीरपुर और बिलासपुर आदि जिलों के उपायुक्तों ने आयोग से मामला उठाया था। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने आदेश दिए हैं कि चुनाव आचार संहिता के दौरान क्षेत्रों से कोरोना-19 संक्रमण से बचाव की जानकारी देने वाली कोई भी होर्डिंग नहीं हटेगी।

इससे मतदाताओं को महामारी से बचाने का संदेश पहुंचाया जा रहा है। आयोग ने सभी डीसी से कहा कि इसके अलावा अगर चुनाव आचार संहिता लगे क्षेत्रों में प्रदेश में विकास और सरकार की योजनाओं की जानकारी देने वाले बैनर और होर्डिंग लगे हैं तो उनको तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए या फिर इनको पूरी तरह से ढकवा दें।