धर्मशाला: पैराग्लाइडिंग करते वक्त पैराग्लाइडर क्रैश, विदेशी पायलट की मौत

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) में पैराग्लाइडिंग करते वक्त पैराग्लाइडर क्रैश हो जाने से एक विदेशी पायलट (Foreign Origin Pilot) की मौत हो गई. मृतक पायलट सेवल फ्रांस (France) के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक ट्रेनी पायलट (Trainee Pilot) ने रविवार की दोपहर लगभग दो बजे घाटी से सोलो फ्लाइंग भरी थी, लेकिन उनका पैराग्लाइडर क्रैश (Paraglider Crash) होकर एक पेड़ पर जा अटका. इस हादसे में ट्रेनी पायलट सेवल गंभीर रूप से घायल हो गए. वहां मौजूद पायलटों और अन्य लोगों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने पालमपुर रेफर कर दिया. यहां उनकी मौत हो गई.
बताया जा रहा है कि सेवल पिछले कुछ समय से बीड़ में रहकर पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण ले रहे थे. पुलिस पायलट द्वारा इस्तेमाल किए गए ग्लाइडर की जांच कर रही है कि उसने किस एजेंसी से ग्लाइडर हायर किया था. थाना प्रभारी ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवा दिया गया है. उनके शव को पालमपुर सिविल अस्पताल के शव गृह में रखा गया है. उन्होंने बताया कि विदेशी पायलट के दुर्घटना में मौत होने की सूचना फ्रांस दूतावास को दे दी गई है.
पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में फिलहाल अगले आदेश तक उड़ानों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा. पर्यटन विभाग की डिप्टी डायरेक्टर सुनयना शर्मा ने बताया कि रविवार कर्फ्यू के दिन पर्यटन विभाग की ओर से बिलिंग में उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है.