दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित, तीन पदों पर एबीवीपी की जीत

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शानदार जीत हासिल की है। ABVP को 3 सीटें हासिल हुई हैं, जबकि NSUI को एक सीट से संतोष करना पड़ा है। ABVP ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्‍जा जमाया है, जबकि NSUI ने सचिव पद पर जीत हासिल की है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के नतीजे शुक्रवार दोपहर को घोषित कर दिए गए। इस बार भी डूसू चुनाव में एबीवीपी ने बाजी मारते हुए तीन पद अपने नाम किए। अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अक्षित दहिया ने 19 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की। जबकि उपाध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी के प्रदीप तंवर साढे आठ हजार से ज्यादा मतों से जीते। सचिव पद के लिए एनएसयूआई के आशीष लांबा करीब दो हजार मतों से जीते जबकि सह सचिव पद पर एबीवीपी की शिवांगी खारवाल ने दो हजार 9 सौ 54 मतों से जीत दर्ज कराई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर एबीवीपी की जीत पर बधाई दी है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ‘अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद’ को मिली भव्य विजय पर परिषद के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई।

यह विजय न सिर्फ देश के युवाओं में राष्ट्रवाद के अटूट संकल्प को दर्शाती है बल्कि यह राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के प्रति कटिबद्ध नये भारत की भी परिचायक है।

इस साल के डूसू चुनाव में पड़े मतों पर नजर डाले तो वे इस प्रकार रहे –

एबीवीपी के अक्षित दहिया को मिले 29685 वोट जबकि एनएसयूआई की चेतना त्यागी को 10646 वोट।

उपाध्यक्ष पद पर –
एबीवीपी के प्रदीप तंवर को मिले 19858 मत जबकि एनएसयूआई के अंकित भारती को 11284 मत प्राप्त हुए।

सचिव पद पर –
एबीवीपी के योगित राठी को मिले 18881 मत जबकि एनएसयूआई के आशीष लांबा को 20934 मत प्राप्त हुए

सह सचिव पद पर  –
एबीवीपी की शिवांगी खारवाल को 17274 मत मिले जबकि एनएसयूआई के अभिषेक  को 14320 मत प्राप्त हुए