ददाहू की मलिन बस्ती में चलाया गया मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान 

नाहन:  क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो शिमला, सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जिला सिरमौर में चलाई जा रही मोबाइल वैन ने आज नाहन से होते हुए ददाहू, बिरला व पंजाहल में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। इस दौरान ददाहू की मलिन बस्ती में क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो शिमला और जिला सिरमौर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक दिवसीय मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान भी चलाया गया।
टीकाकरण अभियान में टीका लगवाने में झिझक रहे लोगों को जागरूक किया गया और उन्हें टीकाकरण अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान 80 वर्षीय विद्या देवी ने भी टीका लगवाया। पहले वह टीका लगवाने के लिए नहीं मान रही थी लेकिन टीम द्वारा समझाए जाने पर वह टीका लगवाने के लिए राजी हो गई। इस टीकाकरण अभियान में 40 लोगों को मुफ्त टीके लगाए गए।
सिरमौर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मोबाइल वैन 24 जुलाई तक जिला के अलग-अलग व दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में भाग लेने और कोविड से बचाव हेतु जरूरी उपायों के बारे में लोगों को ऑडियो संदेश व पंपलेट द्वारा जागरूक कर रही है। इस दौरान लोगों को कोरोना जागरूकता हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी सुनाया जा रहा है।