डाक विभाग ने बाल अधिकार विषय पर टिकट डिजाइन प्रतियोगिता की आरम्भ, 50 हजार का रखा इनाम

डाक विभाग के सौजन्य से देशभर में बाल अधिकार विषय पर टिकट डिजाइन प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसके लिए 20 सितंबर तक आवेदन करना होगा। पहली से 12वीं कक्षा तक छात्र स्पीड पोस्ट से अपने विषय पर डिजाइन किए गए टिकट डाक निदेशालय नई दिल्ली भेजेंगे।

इसके बाद विभाग अव्वल रहीं आठ प्रविष्टियों को नकद इनाम देगा। बेहतरीन रहे डिजाइन का प्रयोग डाक टिकट और फिलेटली सामग्री का डिजाइन तैयार करने में किया जाएगा।

अभ्यर्थी को अपने डिजाइन सहायक महानिदेशक (फिलेटली), कमरा नंबर 108, डाक भवन, संसद मार्ग नई दिल्ली पिन कोड 110001 पर स्पीड पोस्ट से भेजने होंगे। फिलेटली में रुचि रखने वाले छात्रों को इनाम जीतने और अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका है।

राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 25 हजार और तृतीय पुरस्कार के रुपये में दस हजार रुपये दिए जाएंगे। पांच-पांच हजार रुपये के पांच सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

प्रवर अधीक्षक डाकघर मंडल हमीरपुर भवानी प्रसाद का कहना है कि इसके लिए अधिक से अधिक छात्र अपनी प्रविष्टियां भेजें। उन्होंने स्कूल मुख्याध्यापकों, प्रधानाचार्यों, अध्यापकों और अभिभावकों से भी बच्चों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की है।