डाकपत्थर-हरिपुर-तुनिया-जोंग मार्ग को बनाया एनएच 707 का वैकल्पिक मार्ग

नाहन : जिला सिरमौर के पांवटा सहिब गुमा एनएच 707 पर गत दिनों हुए भूस्खलन से क्षति ग्रस्त सड़क की बहाली होने तक जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए पांवटा सहिब से कफोटा वाया डाकपत्थर-हरिपुर-तुनिया -जोंग मार्ग को परिवहन वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है।

इस सम्बन्ध में उपायुक्त सिरमौर आर0के0 गौतम ने आदेश जारी करते हुए बताया कि एसडीएम पांवटा सहिब के नेतृत्व में टीम द्वारा इस वैकल्पिक मार्ग का निरीक्षण करने पर पांवटा सहिब से कफोटा जाने वाले मार्ग को लोगों के लिए वैकल्पिक परिवहन मार्ग के रूप में सही पाया।

उन्होंने बताया कि इस मार्ग का लगभग 20 किलोमीटर क्षेत्र पड़ोसी राज्य उतराखण्ड में शामिल है। इस क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन/स्टैज केैरिज चलाये जाने के लिए जिला मजिस्ट्रेट देहरादून द्वारा सहमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि पांवटा सहिब-गुमा एनएच 707 उपमण्डल शिलाई और दूर-दराज के क्षेत्रों तथा जिला शिमला के क्षेत्रों को आपस में जोडती है। इस सड़क के अवरूद्व होने से इन क्षेत्रों के लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इस वैकल्पिक मार्ग के खुलने से लोगों की समस्या का समाधान होगा तथा शीघ्र ही राजमार्ग 707 भी बहाल कर दिया जायेगा।