टीम इंडिया को दो प्रैक्टिस मैच, सीरीज से पहले डरहम में लगेगा कैंप

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चार अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के दो प्रैक्टिस मैच रखने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। अब सीरीज होने से पहले भारतीय टीम डरहम में प्रैक्टिस करेगी। साथ ही काउंटी टीम के साथ एक चार दिवसीय और एक तीन दिवसीय मैच खेलेगी। दोनों मैच चेस्टर-ले-स्ट्रीट में आयोजित किए जाएंगे। दरअसल वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इंग्लैंड सीरीज से पहले काउंटी टीम के साथ प्रैक्टिस मैच का आयोजन होना चाहिए।

इसके बाद बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज से पहले ईसीबी से दो प्रैक्टिस मैच कराने का अनुरोध किया था। बीसीसीआई ने सभी क्रिकेटर्ज को डरहम में 15 जुलाई को एकत्रित होने के निर्देश दिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद खिलाड़ी बायो-बबल छोड़कर छुट्टी पर गए हैं। खिलाडिय़ों को 15 जुलाई को लंदन में एकत्रित होना था, लेकिन अब सभी को 15 जुलाई तक डरहम जाने के लिए कहा गया है। एक अधिकारी ने कहा, भारतीय टीम पहली अगस्त तक डरहम में ट्रेनिंग करेगी। हम सुनिश्चित करेंगे प्रोटोकॉल का पालन हो और नियमों के तहत ही भारतीय टीम डरहम में रूक कर ट्रेनिंग करेगी और प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

पहला टेस्ट नॉटिंघम में

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा। दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉड्र्स मैदान पर होगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स में और चौथा 2 से 6 सितंबर तक लंदन के दि ओवल मैदान पर होगा। पांचवां टेस्ट 10 सितंबर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।