ज्ञान ज्योति आदर्श स्कूल के शिक्षकों और छात्रों की एलर्जी का कारण जहरीली स्प्रे नहीं*

सिहुंता (धर्मशाला): भट्टियात क्षेत्र के टुंडी (धारणा) नामक स्थान पर एक निजी स्कूल “Gyan Jyoti Adarsh Vidyalay Dharana” मे अचानक से कुछ शिक्षकों तथा स्कूली छात्रों को एलर्जी “Allergy” होने से समस्त भट्टियात क्षेत्र मे खलवली मच गयी । सुबह की सभा (Morning Assembly) के बाद स्कूल की प्रधानाचार्य जब अपने कार्यालय मे पहुंचे और पंखा चालू किया तो उन्हे एकदम से “Allergy” शुरू हो गयी और देखते ही देखते साथ बाले कमरे मे मौजूद लगभग 29 छात्रों तथा 02 अन्य को शिक्षकों भी एलर्जी “Allergy” शुरू हो गयी ।

स्कूल प्रशासन ने समय खराब ना करते हुए तुरंत सभी प्रभावितों को इलाज़ हेतु समोट अस्पताल पहुंचाया जहां पर चिकित्सा अधिकारी ने तुरंत उपचार करके स्थिति पर काबू पाया । मौजूदा समय मे सभी प्रभावित सुरक्षित हैं तथा खतरे से बाहर हैं ।

आज दिनांक चिकित्सा अधिकारी तथा प्रभारी पुलिस थाना चुवाड़ी ने स्युंक्त रूप से घटनास्थल का निरीक्षण किया जहां पर चिकित्सा अधिकारी ने अपने अनुभव के आधार पर बताया कि यह घटना धूल-मिट्टी तथा नमी तथा स्वच्छ हवा की कमी के कारण के हुई हो सकती है तथा पुलिस दल को भी घटनास्थल से कोई भी ऐसा भौतिक साक्ष्य/पदार्थ ना मिला है जिसके आधार पर यह कहा जा सके कि यह घटना जहरीले पदार्थ/स्प्रे के कारण हुई है ।

इस मौके का फायदा उठाकर कुछ शरारत्ती तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर गलत तरीके से यह अफवाह फैलाई जा रही और लोगो को गुमराह किया जा रहा है कि यह घटना किसी अन्जान व्यक्ति द्वारा स्कूल में जहरीली स्प्रै के छिडकाव कारण हुई है।