जिला सिरमौर को ‘बेटी बचाओं-बेटी पढाओं’ कार्यक्रम के लिये भारत सरकार ने किया सम्मानित

नाहन (सिरमौर): केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा दिल्ली के चाणक्यपुरी अशोका होटल में आयोजित बेटी बचाओ-बेटी पढाओं योजना के अतंर्गत उपायुक्त सिरमौर डा. आर.के. परूथी को जिला सिरमौर मे बेटी बचाओ-बेटी पढाओं योजना के अतंर्गत लोगो तक पंहुचाने के लिए किये गए उत्कृष्ट कार्यो के लिये चयनित श्रेणी के अतंर्गत देश भर में 10 श्रेष्ठतम जिलों में शामिल होने पर केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम के अतंर्गत देश भर में अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्य व जिला के अधिकारियों को भारत सरकार ने सम्मानित किया जिसके तहत जिला सिरमौर मे चलाये गए कार्यक्रमो को देश भर में सराहा गया तथा देश भर में 640 जिलों में से सिरमौर ेको श्रेष्ठतम 10 जिलों में शामिल होने पर यह पुरस्कार प्राप्त हुआ। जिसके तहंत जिला सिरमौर की ओर से उपायुक्त सिरमौर ने पुरस्कार प्राप्त किया।

उपायुक्त सिरमौर डा. आर.के. परूथी ने कहा कि यह पूरे विभाग व जिला सिरमौर के लिये गर्व का विषय है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन बेटी बचाओं-बेटी पढाओं कार्यक्रम के लिये भविष्य में ओर प्रभावी कदम उठाऐ जाएगें ताकि इस कार्यक्रम का उददेशय पूर्णतयः सफल हो सके।