जयराम सरकार का वादा, मलाणा तक पहुंचेगी सड़क, 36 अग्रिकांड प्रभावितों के बनेंगे घर

कुल्लू: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को विश्व में प्रसिद्ध पुरातन गांव मलाणा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने अग्रिपीडि़तों से मुलाकात की। एक घंटा पैदल चलकर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी पूर्व सांसद महेश्वर सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अमला मलाणा गांव पहुंचा।

इस दौरान जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अग्रिप्रभावितों के साथ दुख साझा किया, वहीं मलाणावासियों की समस्या को समझते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सड़क निर्माण के आदेश दिए, वहीं एक करोड़ धन देने का भी ऐलान किया। अग्रि प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए मदद देने का भी ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि 36 परिवार प्रभावित हुए हैं। उन सभी के घर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बनेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ऐच्छिक निधि से हर परिवार को 25-25 हजार देने की भी घोषणा की। अग्रिकांड में जिन परिवारों का आंशिक नुकसान हुआ है, उन्हें कुछ सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि गांव में मनरेगा के तहत हर प्रभावित परिवार के मकान बनाने के लिए चालीस हजार तक की मदद की जाएगी। मकान बनाने के लिए लकड़ी वन निगम की तरफ से देने का भी ऐलान मुख्यमंत्री ने किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मलाणा स्थित मां रेणुका के किचन शैड के लिए दो लाख देने की भी घोषणा की है। मलाणा हाई स्कूल को जमा दो करने की घोषणा की है।