जम्मू-कश्मीरः ईडी ने कश्मीरी व्यापारी जहूर वटाली को भेजा 62 लाख का नोटिस

जम्मू-कश्मीरः आतंकी फंडिंग और पाकिस्तानी आतंकी गुटों से जुड़े होने के मामले में कई जांच का सामना कर रहे कश्मीरी व्यापारी जहूर वटाली के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा नियमों के उल्लंघन पर 62 लाख रुपये का नोटिस जारी किया है। ईडी की यह कार्रवाई वटाली द्वारा एचएसबीसी बैंक की दिल्ली स्थित शाखा में गैर निवासी बचत खाता खोलने के मामले में की है।
संघीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच पूरी करने के बाद वटाली को फेमा कानून के उल्लंघन पर अंतिम कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वटाली अभी जेल में है और उसके खिलाफ ईडी के अलावा एनआईए हाफिज सईद के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने और आतंकी फंडिंग की जांच कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार आतंकवाद के वित्त पोषण और धनशोधन के मामले में कश्मीर के व्यवसायी जहूर वटाली की 1.73 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। जहूर अहमद शाह वटाली के परिवार की 1.48 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है और दिल्ली में जम्मू-कश्मीर बैंक की शाखा में उसकी 25 लाख रुपये की जमा राशि को जब्त करने के लिए धनशोधन कानून के तहत आदेश जारी किए गए हैं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और इसके प्रमुख हाफिज सईद के साथ कथित संबंध होने को लेकर व्यवसायी की जांच कर रहे हैं।