चुनाव नजदीक आ रहे हैं, यह देख नहीं बनेगा अगला बजट: जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अगला वार्षिक बजट यह देखकर तैयार नहीं होगा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। आगामी बजट में स्वाभाविक तौर पर कोविड का प्रभाव नजर आएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव अपनी जगह हैं, सरकार उससे पहले जमकर काम करेगी। कोविड संकट के चलते जनवरी और फरवरी में स्थितियां सामान्य हुईं तो फील्ड में पूरी ऊर्जा से हिमाचल के विकास के लिए काम होगा। सीएम जयराम ठाकुर सोमवार को अमर उजाला से राज्य सचिवालय में विशेष बातचीत कर रहे थे।

सीएम बोले कि हिमाचल की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इन्वेस्टर मीट सरकार का बहुत बड़ा प्रयास रहा है। कोविड 19 के कारण इसे धरातल पर तीव्रता से काम करने में दिक्कत आ रही है। हिमाचल सरकार बल्क ड्रग फार्मा हब को लाने के लिए प्रयास कर रही है। अगर यह हिमाचल को मिल जाता है तो इसमें 10 हजार करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश होगा।

इसके स्थापित होने के बाद 60 से 70 हजार करोड़ रुपये टर्नओवर होगा। सरकार आश्वस्त है कि यह प्रोजेक्ट हिमाचल को मिलेगा, क्योंकि बहुत सी शर्तें यह राज्य पूरा करता है। यद्यपि स्पर्धा में गुजरात, पंजाब, आंध्र प्रदेश जैसे बड़े राज्य भी हैं। उन्होंने कहा कि विरासत में मिले कर्ज को चुकाते हुए हिमाचल की आर्थिकी को पटरी पर लाने के मद्देनजर यह बहुत कारगर प्रोजेक्ट होगा।
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड संकट के बीच सरकार हिमाचल के लोगों के हित के लिए हरसंभव कार्य कर रही है। सरकार अपने कार्यकाल के इन तीन वर्षों में दो साल ही ठीक से काम कर पाई है। एक साल कोरोना वायरस से जूझते हुए ही निकल गया, मगर फिर भी सरकार वर्चुअल माध्यम और अन्य तरीकों से हिमाचल के लोगों के हितों के लिए प्रयासरत रही है।