चंबा: बोंदेडी पंचायत में ग्रामीण की खाई में गिरने से मौत

सांकेतिक तस्वीर

चंबा: तीसा उपमंडल की बोंदेडी पंचायत में ग्रामीण की खाई में गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान दुनी चंद पुत्र उत्तम सिंह निवासी गांव बोंदेडी के तौर पर की गई है। पुलिस ने मृतक के शव का सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने घटना की इतल्ला रपट रोजनामचे में डालकर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है। हुआ यूं कि बोंदेडी गांव का 33 वर्षीय दुनी चंद घासनी में घास काटने के काम में जुटा हुआ था। इसी दौरान अचानक पांव फिसलने के कारण वह गहरी खाई में जा गिरा।

परिणामस्वरूप दुनी चंद की मौके पर ही मौत हो गई। दुनी चंद को गिरता देख मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को खाई से बाहर निकाला। इसी बीच घटना की सूचना तीसा पुलिस थाना को दी गई। सूचना पाते ही तीसा पुलिस थाना से एक टीम ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल तीसा भिजवाया। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज करने के साथ ही मौके की कागजी औपचारिकताएं निपटाई।

फिलहाल पुलिस ने आरंभिक जांच और परिजनों के बयान के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। उधर, एसएसपी चंबा अरुल कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानून कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार हेतु वारिसों के हवाले कर दिया गया है।