चंडीगढ़: प्रेमी-प्रेमिका ने फंदा लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

चंडीगढ़: मृतकों की पहचान मौलीजागरां निवासी विजय भीम (20) और 17 वर्षीय किशोरी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों ने होटल के कमरे में एक साथ खुदकुशी की है। आत्महत्या के कारणों का खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा। फिलहाल पुलिस रविवार को पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को परिजनों के हवाले करेगी। होटल प्रबंधन के मुताबिक, दोनों ने शुक्रवार सुबह होटल बुक किया था।
सेक्टर-42 में अटावा स्थित स्वागत होटल के एक कमरे में शनिवार सुबह एक प्रेमी जोड़े का शव पंखे से लटकता मिला, जिससे सनसनी फैल गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पंखे से उतारा और जीएमएसएच-16 की मोर्चरी में रखवाकर मामले की सूचना दोनों के परिजनों को दी। वारदात का पता उस वक्त चला जब वेटर शनिवार सुबह कमरे में नाश्ता देने पहुंचा।

बहाना बनाकर घर से निकले 
बीते बुधवार शाम को विजय अपने घर में यह कहकर निकला था कि वह किसी जानकार के पास जा रहा है जबकि किशोरी ने अपने घर में कहा था कि वह जीरकपुर स्थित अपने मामा के बेटे के घर जा रही है। परिजनों ने बाद में विजय को फोन किया तो उसने अपना फोन स्विच्ड ऑफ कर लिया। पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि एक साल पहले दोनों सेक्टर-36 में इकट्ठे एक जगह पर काम करते थे, जिसके बाद से दोनों के बीच अफेयर चल रहा था।

एक हफ्ते में दूसरी घटना 
बता दें कि बीते एक सितंबर को सेक्टर-37 में ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले प्रेमी और प्रेमिका ने धनास के बोटेनिकल गार्डन में जहर निगल लिया था, जिसमें लड़की की मौत मौके पर हो गई थी, जबकि युवक ने पीजीआई में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।