गुपचुप तरीके से वापस मंगाईं गईं महिंद्रा की यह लोकप्रिय एसयूवी, आई यह खराबी

Mahindra XUV300 Recall : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने अपनी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 के डीजल वेरिएंट को गुपचुप तरीके से रिकॉल किया है। घरेलू वाहन निर्माता ने 21 जून और 2 जुलाई, 2021 के बीच अपने नासिक प्लांट में बने लगभग 600 वाहनों को वापस बुलाने का एलान किया है। रिकॉल करने की वजह दूषित ईंधन के कारण इंजन के पुर्जों का समय से पहले खराब होना बताया गया था। इस प्लांट को दूषित डीजल मिला था, जो 600 वाहनों में भरा गया था।

इस कार को वापस मंगाने का मुख्य कारण एक दोषपूर्ण इंटरकूलर होज है, जो बीतते समय के साथ भविष्य में दरारें पैदा कर सकता है। कंपनी Mahindra XUV300 के मालिकों से उनके वाहनों का निरीक्षण करने और खराब पुर्जे को बदलने के लिए संपर्क करेगी। हालांकि, इस खराबी से कितनी यूनिट्स पर असर पड़ा है, कंपनी ने इस संख्या का खुलासा नहीं किया है।

वेरिएंट्स, इंजन और पावर
यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.5-लीटर डीजल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। डीजल 115 bhp का पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं पेट्रोल इंजन और 109 bhp का पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।