गरीबों के चिराग भी प्रदेश की सरकार को चला सकते हैं: जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने अपने कांगड़ा (Kangra) के दो दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को नगरोटा सूरियां में जनसभा को सम्बोधित करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंंने कहा कि आज जनता ने ये दिखा दिया है कि बड़े घरों के अमीर बेटे ही नहीं गरीबों के चिराग भी प्रदेश की सरकार को चला सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में विधानसभा के सदन के अंदर से वायरल हुई विक्रमादित्य सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) के वीडियो पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि पिता और पुत्र के बीच कितना प्रेम है. उसे जग-जाहिर करने की जरूरत नहीं है.

दरअसल, रविवार को मुख्यमंत्री अलग अंदाज में ही नजर आ रहे थे. वह अपने और बेगानों को एक ही कसौटी पर कसने की पूरी कोशिश कर रहे थे. उन्होंने इन बयानों के जरिए न केवल कांग्रेस के दिग्गजों को टारगेट पर लिया बल्कि अपनी पार्टी के कुछ दिग्गजों को भी निशाने पर लिया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि फतेहपुर सीट को हम कांग्रेस से जीतने का प्रयास करेंगे. इस सीट पर लंबे समय से कांग्रेस जीतती चली आई है. जयराम कांगड़ा प्रवास के दूसरे दिन जवाली विधानसभा क्षेत्र के नगरोटा सूरियां में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

इससे पहले उन्होंने बीते रोज उपचुनाव के दरवाजे पर खड़े फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में कई शिलान्यास व उदृघाटन किए. गौरतलब है कि फतेहपुर में कांग्रेस के सुजान सिंह पठानिया लंबे समय से लगातार जीत हासिल करते आ रहे थे. उनके निधन के बाद जहां कांग्रेस इस सीट पर भावनात्मक कार्ड खेलने का प्रयास करेगी, वहीं बीजेपी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की तस्वीर लेकर चुनाव मैदान में उतर रही है. इसी को लेकर जयराम ठाकुर ने अपनी बात को कुछ इस तरह से रखा कि हम इस सीट को कांग्रेस से जीतने का प्रयास करेंगे.