खोखले साबित हुए सरकार के वो दावे, धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा : महबूबा मुफ्ती

पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती इन दिनों जम्मू संभाग के दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने पुंछ का दौरा किया। इस दौरान पार्टी के नेताओं के साथ ही इलाके के लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनीं। इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार और उप-राज्यपाल प्रशासन पर जमकर कटाक्ष किए।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद-370 और 35-ए हटाकर सरकार ने लोगों के अधिकार और पहचान छीन ली। अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद सरकार दावा कर रही थी कि प्रदेश के हालात बदलेंगे, विकास की बयार चलेगी, लेकिन वो दावे खोखले साबित हुए हैं। कहा कि लोगों की पगड़ियां उछालीं गईं, उनका सम्मान छीना गया। इसके बाद सरकार की ओर से किया जा रहा विकास का दावा ढोंग है।

पीडीपी मुखिया ने कहा कि लोग शिकायत करते हैं, बिजली मिल नहीं रही है, बेरोजगारी चरम पर है। बॉर्डर इलाके के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। अनुच्छेद-370 केवल हमारी पहचान ही नहीं, हमारे युवाओं के अधिकारों की रक्षा करता था। सरकार प्रदेश के भाईचारे पर भी प्रहार कर रही है। हिंदू-मुसलमान के बीच गहरी खाई बनाई जा रही है। ये सरकार विरोध प्रदर्शन भी नहीं करने देती। बिना किसी सूचना के नेताओं और लोगों को नजरबंद कर दिया जाता है।