कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला जारी, 28 और 19 वर्षीय दो गर्भवती महिलाओं की मौत

सांकेतिक तस्वीर

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. दो कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं की मौत का मामला सामने आया है. ऊना (Una) जिले के दौलतपुर चौक क्षेत्र के गांव नंगल जरियालां में कोरोना से 28 वर्षीय गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई है. यह महिला छह माह की गर्भवती (Pregnant) थी. 18 मई को इनकी तबीयत खराब हो गई और सांस लेने में दिक्कत हुई तो परिजन उन्हें होशियारपुर के एक नर्सिंग होम में ले गए.

पंजाब से लाए वापस ऊना
आनन-फानन में महिला रैपिड टेस्ट करवाया गया तो पॉजिटिव पाई गईं,  इस पर परिजन महिला को एंबुलेंस में ऊना के गगरेट अस्पताल ले आए. महिला का ऑक्सीजन लेवल कम था. खराब तबीयत देखते हुए उन्हें तुरंत डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर हरोली में शिफ्ट कर दिया गया. मंगलवार शाम महिला की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो टांडा मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया. यहां उनकी मौत हो गई.

हमीरपुर में भी मौत
जिला हमीरपुर की ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी पंचायत में भी आठ महीने की कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला की गुरुवार को मौत हो गई है. महिला ने 13 मई को टेस्ट करवाया था और पॉजिटिव आई थी. इसके बाद महिला को एनआईटी हमीरपुर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था. बाद में महिला हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में तीन दिन तक वेंटिलेटर पर रही और बाद में महिला की मौत हो गई. एक माह पहले ही महिला की शादी हुई थी.