सरकार कोविड महामारी की बढती चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार: डॉ. हर्षवर्धन

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि सरकार कोविड से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि देश में कोरोना मरीजो कि संख्या लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा है कि देश में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है। हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार चिकित्सा ढांचे में लगातार सुधार कर रही है। वे कल उन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जहां रोगी तेजी से बढ़ रहे हैं।

देश में रेमडेसिवर की कमी के आरोपों पर उन्होंने कहा है कि सरकार ने रेमडेसिवर उत्पादको को इसका उत्पादन बढ़ाने को कहा है। औषधि नियंत्रकों और राज्यों के प्रवर्तन अधिकारियों से कहा गया है कि वे कालाबाजारी, जमाखोरी और रेमडेसिवर के अधिक दाम वसूलने वालों पर कार्रवाई करें। डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज नई दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर का दौरा किया। वे अगले कुछ दिनों में विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों का भी दौरा करेंगे। उन्‍होंने कहा है कि भारत इस बार कोविड से निपटने में पिछले साल की तुलना में बेहतर स्थिति में है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा क‍ि लोगों द्वारा कोविड दिशा निर्देशों का ठीक से पालन न करने के कारण कोरोना संक्रमण में अचानक इतनी वृद्धि हुई है। उन्होंने लोगों से कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा है।