कुल्लू की हसीन वादी बड़े परदे पर आएगी नजर

कुल्लू : जिला कुल्लू की सैंज घाटी अपने अलौकिक सौंदर्य के लिए विश्व पटल पर पहचान रखती है. घाटी की प्राकृतिक सुंदरता शोधकर्ताओं और पर्यटकों को अपनी ओर खींचती आई है और अब यहां फिल्मों की शूटिंग भी होगी. सत्यजीत रॉय फिल्म एवं टेलीविजन प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षु घाटी पर एक से 10 नवंबर तक फिल्म की शूटिंग करेंगे।

सत्यजीत रॉय फिल्म एवं टेलीविजन प्रशिक्षण संस्थान कोलकाता के सहायक प्रबंधक सुभाष चंद्र झा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षुओं ने हाल ही में सैंज घाटी की रैला पंचायत का भ्रमण किया।

उन्होंने कहा कि घाटी की प्राकृतिक सुंदरता से वो काफी प्रभावित हुए और यहां पर फिल्म यूनिट के साथ शूटिंग का निर्णय लिया.सुभाष चंद्र झा ने कहा कि ये क्षेत्र फिल्म जगत में शूटिंग के लिए अच्छे विकल्प के रूप में उभर सकता है।

संस्थान में प्रशिक्षण ग्रहण कर रही ट्रेनी निर्देशक प्रिंसी पाल, कैमरामैन जयदीप, प्रोड्यूसर स्वाति लीना, संपादक ज्योति रंजन और साउंड रिकॉर्डडिस्ट सतीश ने सामूहिक रूप से फिल्म के लिए चुना है. फिल्म की शूटिंग एक नवंबर से 10 नवंबर तक रैला पंचायत में होगी. इसके लिए सभी सरकारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है. इस संस्थान के माध्यम से कोई भी युवा फिल्म और टेलीविजन संबंधित प्रशिक्षण ले सकता है।