कुलगाम में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने शिक्षिका रजनी बाला के हत्यारे को घेरा

0
1
File Photo

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मिशीपोरा इलाके में बुधवार को फिर से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां मंगलवार दोपहर से को मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो देर रात अंधेरे के चलते स्थगित कर दी गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात भर के अंतराल के बाद मुठभेड़ स्थल पर फिर से फायरिंग शुरू हो गई है। यहां फंसे हुए उग्रवादियों में से एक स्कूल शिक्षिका रजनी बाला का हत्यारा है। 31 मई को जम्मू के सांबा निवासी शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के हाई स्कूल गोपालपोरा में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

13 दिन में बैंक मैनेजर की हत्या का लिया बदला

इससे पहले शोपियां में मंगलवार रात सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा है। इसमें एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था। 2 जून को कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी गई थी। आतंकवादियों ने उन्हें दिनदहाड़े बैंक के अंदर घुस कर गोली मारी थी। अब सुरक्षाबलों ने इस हत्याकांड का बदला ले लिया है। विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे।

घाटी में इस साल अब तक 100 आतंकियों का सफाया

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठनों को बड़ा झटका दिया है। घाटी में इस साल अब तक हुईं मुठभेड़ में 100 से ज्यादा आतंकवादियों का सफाया किया गया है। आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार मारे गए इन दहशतगर्दों में 71 स्थानीय व 29 पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं। सुरक्षा बलों की ओर से की गई इस बड़ी कार्रवाई का सबसे ज्यादा नुकसान लश्कर-ए ताइबा को हुआ है, जिसके 63 आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि जैश-ए मोहम्मद ने 24 आतंकियों ढेर किया गया है। बाकी अंसार गज्वातुल हिंद और आईएसजेके से संबंधित थे।