किसान आंदोलन वाली ‘दादी’ ने कंगना को दिया करारा जवाब, कहा- ’13 एकड़ जमीन की मालकिन हूं, 100 रुपये का क्या करूंगी’

मौजूदा समय में बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत हर सामाजिक और राजनैतिक मुद्दे पर अपनी राय जरूर रखती है। सोशल मीडिया के सहारे कंगना समाज में घट रहे हर मुद्दे पर अपनी बात रखती है। हाल ही में कंगना ने एक ट्वीट किया था कि शाहीन बाग की बिलकिस बानो के साथ एक बुजुर्ग दादी की तस्वीर शेयर की थी।

कंगना ने इस तस्वीर को शेयर कर यह दावा किया था कि यह दादी 100 रुपये के लिए हर प्रोटेस्ट में शामिल हो जाती हैं। हालांकि दादी ने इस पर कंगना को करारा जवाब दिया है।

कंगना ने एक तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की थी और तस्वीर में दोनों बुजुर्ग महिलाओं को बिलकिस बानो बताया था। जबकि एक तस्वीर को बिलकिस बानो की ही है, जो शाहीन बाग के धरने में शामिल हुई थीं लेकिन दूसरी तस्वीर बठिंडा के बहादुरगढ़ जांदियां गांव की रहने वाली मोहिंदर कौर है।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा कि यह वही दादी है जो टाइम मैग्जीन में सबसे ज्यादा शक्तिशाली भारतीय के तौर पर फीचर की गई थीं और ये 100 रुपये में उपलब्ध हो जाती हैं। हमें हमारे लिए अंतरराष्ट्रीय तौर पर बोलने के लिए हमारे ही किसी अपने की जरूरत है।

 

 

ट्विटर पर कंगना का यह ट्वीट तेजी से वायरल हुआ और इसके बाद लोगों ने इस दावे को गलत बताना शुरू कर दिया। कई यूजर्स ने कंगना से दादी से माफी मांगने तक के लिए कह दिया। हालात इतने बिगड़ गए कि कंगना को ये ट्वीट डिलीट करना पड़ा।
कंगना ने मोहिंदर कौर को शाहीन बाग की दादी करार दिया था, जिसके बाद मोहिंदर कौर ने कंगना को करारा जवाब दिया है। मोहिंदर कौर ने कहा कि किसी ने उन्हें बताया कि एक एक्टर ने उनके बारे में ऐसा कुछ कहा है, पहले तो उनके ये सुनकर बहुत बुरा लगा। मोहिंदर कौर ने कंगना को भी इतना ही नहीं सुनाया।

मोहिंदर कौर ने आगे जवाब दिया कि कंगना कभी मेरे घर नहीं आईं, उन्हें नहीं पता कि मैं क्या करती हूं और मैं 100 रुपये का क्या करूंगी। मोहिंदर कौर ने आगे कहा कि मैं 13 एकड़ जमीन की मालकिन हूं। मैं 100 रुपये का क्या करूंगी। मोहिंदर ने कहा कि उनमें अभी इतनी क्षमता है कि वो दिल्ली जाकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले सकती हैं।

बता दें कि मोहिंदर कौर की तीन बेटियां और एक बेटा है। मोहिंदर की तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है और उनका बेटा, अपनी पत्नी के साथ मोहिंदर के साथ ही रहते हैं।

 

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर हिमांशी खुराना और कंगना रनौत के बीच झड़प हो चुकी है। कंगना ने ट्विटर पर किसान आंदोलन को लेकर लिखा, ‘शर्मनाक… किसानों के नाम पर हर कोई अपनी रोटियां सेक रहा है। उम्मीद है, सरकार ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों को फायदा उठाने का मौका नहीं देगी और खून के प्यासे गिद्धों और टुकड़े गैंग को फिर से शाहीन बाग दंगे जैसे हालात बनाने से रोकेगी।’

कंगना के इस ट्वीट पर हिमांशी खुराना बुरी तरह भड़क गईं। हिमांशी ने ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि चलो अब अंतर नहीं रहा आप में और बॉलीवुड में, क्योंकि आपके अनुसार, आपके साथ गलत हुआ था तो शायद आप ज्यादा कनेक्ट कर पातीं किसानों से। चाहे वो गलत या सही, लेकिन यह सब तानशाही से कम नहीं।’ उनके इन सब ट्वीट के बाद कंगना ने हिमांशी खुराना को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘कंगना रनौत ने ब्लॉक कर दिया है।’