एवेंजर्स एंडगेम: जब रॉबर्ट डाउनी जूनियर को पता चली आयरन मैन की मौत की बात, दी थी ये प्रतिक्रिया

मार्वल स्टूडियोज की फिल्म ‘एवेंजर्स द एंडगेम’ ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था। इस फिल्म में कैप्टन अमेरिका, आयरन मैन, थॉर, वांडा, ब्लैक विडो, हॉकआई जैसे तमाम सुपरहीरो ने थानोस के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। हालांकि फिल्म के अंत के साथ साथ आयरन मैन का सफर भी खत्म हो गया। फिल्ममेकर्स एंथोनी और जो रसो ने हाल ही में खुलासा किया कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने एवेंजर्स एंडगेम में अपने किरदार की मौत पर क्या प्रतिक्रिया दी थी।

रॉबर्ट ने दी थी यह प्रतिक्रिया

तारा बैनेट और पॉल टैरी द्वारा लिखी किताब द स्टोरी ऑफ मार्वल स्टूडियोज- द मेकिंग ऑफ द मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में जो और एंथोनी ने बताया कि फिल्म में आयरन मैन के किरदार को खत्म करने के बारे में जब उन्होंने रॉबर्ट को बताया तो उन्होंने क्या प्रतिक्रिया दी थी।जो और एंथोनी ने बताया कि, ‘जैसे हमने रॉबर्ट के सामने यह विचार रखा वह रोने लगे। इसके बाद जैसे ही बात खत्म हुई रॉबर्ट ने कहा कि यह वाकई शानदार है और हमे तब पता चला कि इसे करना ही है क्योंकि उन्हें यह महसूस हुआ था’।
2 of 5
रॉबर्ट जॉन डाउनी जूनियर – फोटो : सोशल मीडिया
जो ने कहा कि, ‘यह एक तरह से ऐसा है जैसे परिवार में किसी अपने का खत्म हो जाना। जब आप किसी से कहते हैं, कि वह सारे लोग जिन्हें आपने प्यार किया और जिनके साथ आप 10 सालों से वक्त गुजार रहे हैं वह सब जाने वाला है क्योंकि हम अपनी कहानी को इस तरह से पेश करना चाहते हैं?
विज्ञापन

3 of 5
रॉबर्ट जॉन डाउनी जूनियर – फोटो : सोशल मीडिया
एंथोनी ने कहा कि, ‘फिल्म में टोनी स्टार्क यानि आयरन मैन के किरदार को खत्म करने के लिए रॉबर्ट की अनुमति लेना जरूरी था। हमने यह सारी बात उन्हें बताई थी ताकि वह इस पर अपनी सही प्रतिक्रिया दे सकें क्योंकि इस किरदार में उन्होंने जान फूंकी है।हम सोचते हैं कि अगर रॉबर्ट ऐसा कह रहे हैं, रॉबर्ट को ऐसा लग रहा है तो हमें पता है कि सब सही होगा’।
4 of 5
एवेंजर्स – फोटो : सोशल मीडिया
फिल्म एवेंजर्स एंडगेम में सुपरहीरो की पूरी टीम थानोस के खिलाफ लड़ी थी जिसमें आयरन मैन ने बलिदान दिया था। जिस आइकोनिक डायलाग- आई एम आयरन मैन के साथ इसकी शुरुआत हुई थी उसी लाइन को बोलते हुए टोनी स्टार्क इस दुनिया से चला गया था। इसके साथ ही कैप्टन अमेरिका की भी अंतिम विदाई हो गई थी।