ऊना : शराब घपला में पूर्व डीजीपी के बेटे-बहू से सात घंटे पूछताछ के बाद छापा

साइबर ट्रेजरी में जाली चालान पेश कर शराब कारोबार के बहुचर्चित ढाई करोड़ के घपले में विजिलेंस ने मामले में आरोपी पूर्व डीजीपी की बहू हरप्रिया मिन्हास से सात घंटे से ज्यादा पूछताछ की।

विजिलेंस ने हरप्रिया के पति एमिल मिन्हास से भी सवाल-जवाब कर ब्यान दर्ज किए हैं। मामले के दूसरे आरोपी फर्म के सीए रोहित कुमार से भी विजिलेंस ने पूछताछ की है। आरोपियों की निशानदेही पर बुधवार को विजिलेंस ने सनोली गांव में छापा मारकर कई अहम साक्ष्य भी जुटाए हैं।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए हैं जिसके बाद विजिलेंस ने इनके ठिकानों से कई अहम साक्ष्य जुटाए हैं। दोनों पर साइबर ट्रेजरी में फर्जी चालान पेश कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने का आरोप है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी हरप्रिया और रोहित कुमार ने अदालत से अग्रिम जमानत ले रखी है। इसके चलते विजिलेंस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी। अदालत ने उन्हें जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है।

विजिलेंस ने इस मामले में दो दिन पूर्व रोहित का लैपटॉप बरामद किया था। मंगलवार को हरप्रिया मिन्हास से भी लैपटॉप व कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जिनके आधार पर विजिलेंस जांच को आगे बढ़ा रही है।

विजिलेंस के एएसपी सागर चंद्र ने हरप्रिया व उनके पति एमिल मिन्हास व सीए रोहित से पूछताछ की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश जारी है।