उप मण्डल स्तरीय पत्रकारों की उपेक्षा न करे सरकार पच्छाद प्रेस क्लब ने मान्यता के मसले पर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

सराहां : उप मण्डल स्तरीय पत्रकारों की मान्यता रद्द करने को लेकर जारी मामले से पच्छाद के पत्रकार भी बिफर गए हैं। पच्छाद प्रेस क्लब ने इसे जमीन से जुड़े पत्रकारों के साथ घोर अन्याय करार दिया है। क्लब के मुख्य संरक्षक संजय राजन व अध्यक्ष रमेश शर्मा के नेतृत्व में पत्रकार ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी से मिले जहां उनके माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन दिया गया। क्लब ने मांग की है कि सरकार पूरे मसले पर पुनर्विचार करे।

पच्छाद प्रेस क्लब के पदाधिकारी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर सहित विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, विधायक रीना कश्यप, मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव सिंह भंडारी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता से भी मिले और उन्हें इस समस्या से अवगत करवाया। क्लब ने उनके माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। इस अवसर पर क्लब के मुख्य संरक्षक संजय राजन, महासचिव सुरेश कुमार, उपाध्यक्ष आरडी पराशर, विकास वर्मा भी उपस्थित थे।


गौरतलब है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार माननीय प्रदेश उच्च न्यायालय के एक हालिया फैसले के बाद राज्य सरकार राज्य में उपमंडल स्तर के पत्रकारों की मान्यता को रद्द करने जा रही है। केवल जिला व राज्य स्तर पर केवल एक एक पत्रकार को ही मान्यता दी जाएगी। यदि यह फैसला सही है और इसे लागू कर दिया गया तो इससे प्रेस की स्वतंत्रता खतरे में पड़ जाएगी साथ ही जमीन से जुड़े पत्रकार आम व्यक्ति की आवाज नहीं