उपायुक्त सिरमौर ने एक फेसबुक मैसेज पर उपलब्ध करवाई आयुष किट

नाहन: उपायुक्त सिरमौर डा0 आर0के0परूथी ने एक मजबूर और बेसहारा परिवार जिसमें बुजुर्ग दम्पति और उनके शारिरिक रूप से अक्षम दो बेटों को आयुष किट जिसमें समशमनी वटी -250 एमजी, आयुष काढ़ा और आर्सेनिक एल्बम -30 (होम्योपैथिक) शामिल हैं तथा इस आयुष काढ़ा में तुलसी, दालचीनी, सौंठ और कालीमिर्च जैसे प्राकृतिक तत्व शामिल हैं जोकि कोरोना वायरस से बचाव करने के साथ साथ प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होती है उपलब्ध करवा कर मिसाल पेश की है।

शारीरिक रूप से अक्षम दो भाई और बुजुर्ग दम्पति ने की थी आयुष किट उपलब्ध करवाने की मांग
अनील शर्मा, ग्राम तालों, डा0 नाहन जिला सिरमौर का निवासी है जोकि शारिरिक रूप से अक्षम है। उन्होने गत वीरवार की प्रातः डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर संदेश के माध्यम से आयुष किट उपलब्ध करवाने का आग्रह किया था जिस पर उपायुक्त
द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आयुर्वेदिक विभाग को उन्हें तुरन्त आयुष किट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिया था। आयुर्वेदिक विभाग ने तत्परता से आदेशों पर अमल करते हए अनील शर्मा को सांय तक आयुष किट उपलब्ध करवा दी।

अनील शर्मा ने बताया कि उनके परिवार में चार सदस्य है, माता-पिता के अलावा वह दो भाई है और दोनों ही शारिरिक रूप से चलने में असमर्थ है। इसी कारण उन्होने वीरवार को डीसी सिरमौर फेसबुक पेज पर आयुष किट के लिए उपायुक्त से अनुरोध किया था तथा उपायुक्त द्वारा उनके संदेश पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए सांय तक उन्हें आयुष किट उपलब्ध करवा दी थी। अनील शर्मा तथा उनके परिवार के सदस्यों ने आयुष किट उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त का धन्यवाद किया।